मानसून: 2024 ********** राज्य में 24 घंटों के दौरान उत्तरी गुजरात में मेघमेहर: पाटन जिले के पाटन तालुका में सबसे अधिक पांच इंच और सरस्वती तालुका में चार इंच बारिश हुई ********* ** राज्य में चालू सीजन में कुल औसत वर्षा का 60 प्रतिशत से अधिक; कच्छ क्षेत्र में सर्वाधिक वर्षा 84 प्रतिशत से अधिक है ***********

राज्य के उत्तरी गुजरात में कल मेघमेहर देखा गया। पिछले 24 घंटों में पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, बनासकांठा सहित उत्तरी गुजरात के विभिन्न तालुकाओं में भारी बारिश होने की खबर है। पाटन जिले के पाटन तालुका में लगभग पांच इंच बारिश हुई और सरस्वती तालुका में चार इंच बारिश उत्तरी गुजरात में, मेहसाणा जिले के विसनगर तालुका में चार इंच बारिश हुई है, जबकि जोताना, खेरालु, मेहसाणा के तीन तालुका में तीन इंच बारिश हुई है।
इसके अलावा बेचराजी, राधनपुर, संतालपुर, ताथिटी, मांडवी-कच्छ, चाणस्मा, अंजार, सिद्धपुर, वडनगर, डेट्रोज-रामपुरा, उमरपाड़ा, हारिज, खंभालिया, भचाऊ और सतलासाना समेत 15 तालुकाओं में दो-दो इंच से ज्यादा बारिश हुई है पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य भर के 169 तालुकों में कुल वर्षा के बराबर तालुकों में एक इंच बारिश हुई।
राज्य के राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र-गांधीनगर द्वारा आज 31 जुलाई 2024 को प्रातः 6 बजे प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार राज्य में मौसम की कुल औसत वर्षा 60 प्रतिशत से अधिक है। जबकि, कच्छ क्षेत्र में सीजन की सबसे अधिक 84 प्रतिशत से अधिक वर्षा दर्ज की गई है, इसके बाद सौराष्ट्र क्षेत्र में 75 प्रतिशत से अधिक वर्षा दर्ज की गई है। इसके अलावा दक्षिण गुजरात में 69 फीसदी से ज्यादा, उत्तरी गुजरात में 43 फीसदी से ज्यादा और पूर्व-मध्य गुजरात में 42 फीसदी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.
****************

यादव रविराज
Recent Posts